Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

ब्रेकिंग न्यूज़ : पूरा कर्मचारी चयन बोर्ड Suspend : नहीं होंगी कोई भर्ती, सभी भर्ती रद्द

अभी अभी की बड़ी खबर आ रही है की पेपर लीक के कारण पुरे कर्मचारी चयन बोर्ड को रद्द कर दिया गया है ! और आगामी सभी भर्तियो को रद्द कर दिया गया है ! सरकार का बड़ा फैसला , इस फैसले से सरकार ने सबको चौका दिया है , पूरा बर्ड ही suspend कर दिया गया है !

अब नहीं होगी भर्ती- पेपर लीक पर सरकार सख्त

प्रदेश सरकार ने पेपर लीक मामले पर HSSC को निलंबित कर दिया है. पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी बोर्ड सदस्या महिला उमा आजाद को निलंबित कर दिया गया है.

प्रदेश में JOA IT पेपर लीक मामले पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है , प्रदेश सरकार ने पेपर लीक मामले पर HPSSC को निलंबित कर दिया है. पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी महिला उमा आजाद को निलंबित कर दिया गया है. हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की 25 दिसंबर को होने वाली पोस्ट कोड 965 के लिए जूनियर ऑफिस असिस्टेंट-आईटी JOA IT भर्ती की लिखित परीक्षा से दो दिन पहले 23 दिसंबर को Paper Leak हो गया था.

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी : Rajasthan Ration Dealer vacancy 2022

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने जूनियर ऑफिस असिस्टेंट-आईटी का पेपर लीक करने और बेचने के आरोप में कर्मचारी चयन आयोग की महिला कर्मचारी उमा आजाद, उसके बेटे निखिल आजाद को गिरफ्तार किया है. इन दोनों के अलावा संजय शर्मा, नीरज, अजय शर्मा, तनु शर्मा को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आगामी सप्ताह में होने वाले दो और पेपरों को लीक करके पैसों के लिए डील हुई थी.

क्या है मामला?

हिमाचल प्रदेश स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से 25 दिसंबर 2022 को जूनियर ऑफिस असिस्टेंट-आईटी यानी JOI IT परीक्षा होनी थी. इस परीक्षा से 2 दिन पहले यानी 23 दिसंबर 2022 को पेपर लीक होने की घटना सामने आई. इस मामले में HPSSC के गोपनीय ब्रांच में सीनियर असिस्टेंट उमा आजाद का नाम सामने आया. पेपर लीक की मुख्य आरोपी महिला चयन आयोग की गोपनीय शाखा में वरिष्ठ सहायक के पद पर लंबे समय से कार्यरत है.

लीक हुए इन पेपर को वेरीफाई करने के लिए विजिलेंस की टीम सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय गई. रविवार को छुट्टी के चलते इसकी पुष्टि सोमवार तक टाली गई. मामले में यह बड़ा खुलासा होने के बाद अब हड़कंप मच गया है. जानकारी है कि हिमाचल सरकार ने अब आगामी दिनों में होने वाली कर्मचारी चयन आयोग की कई प्रतियोगी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है.

आगामी भर्तियो का क्या होगा ?

मामले में यह बड़ा खुलासा होने के बाद अब हड़कंप मच गया है. जानकारी है कि हिमाचल सरकार ने अब आगामी दिनों में होने वाली कर्मचारी चयन आयोग की कई प्रतियोगी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है !

आपके सुझाव कमेंट करे , क्या सभी राज्यों में हो रहे पेपर लीक मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए व ऐसे लोग बेरोजगार युवाओं से सपनो को रोंदते है उनको क्या सजा होनी चाहिए ?

भर्तियो की लेटेस्ट खबरे तुरंत पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप जरुर ज्वाइन करे CLICK HERE

Also Read This

Join Telegram GroupJoin Now

Leave a Comment